No icon

How To Earn With Facebook Hindi

How To Earn With Facebook Hindi

                                              फेसबुक यूट्यूब व्हाट्स अप्प से पैसा कैसे कमाए हिंदी 

 

 

नमस्ते दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट पर. इस पोस्ट में में आपको बताऊंगा की किश तरहे आप फेसबुक और व्हाट्स उप से पैसा कमा सकते है। 

हम सब ने सुनना है की आज कल लोग ऑनलाइन पैसा कमाते है। कोई यूट्यूब से तो कोई फेसबुक से पर ये कैसे कमाते है।  तो चलिए हम आप को बताते है की फेसबुक और व्हाट्स अप्प और youtube .अगर आप new हो और आप अपना वर्क स्टार्ट करना चाहते है तो मेरी राय ये है की आप यूट्यूब से स्टार्ट करे sub से पहले अपना एक वीडियो बनाये।  जो की आपको लगता है ये अलग है।  उस वीडियो को फ्री वीडियो एडिटर से इडियट करे Free video editor इस्को एडिट आप आसानी से कर पाएंगे।  इस पे आप को अपना वीडियो इम्पोर्ट करना है और थोड़ा म्यूजिक चेंज करना होगा। म्यूजिक चेंज करने के बाद आप इस्को सेव कर ले।  और यूट्यूब पे अपना अकाउंट रजिस्टर करे। jo की आप ki जीमेल अकाउंट से लॉगिन हो जायेगा . फिर टॉप राइट कार्नर पर अपलोड वाले आइकॉन पे क्लिक कर के वीडियो को अपलोड करे . वीडियो अपलोड होने के लिए आप को उसस्के कुछ टैग्स तथा  टाइटल नाम देना होगा अपने वीडियो का टाइटल नाम दे जैसे।  अगर आप बचो का वीडियो अपलोड कर रहे है।  तो टाइटल दे हैप्पी किड्स या जो भी आप के वीडियो पे शूट करे। और वीडियो को पब्लिश कर दे।  अब इस वीडियो को अपनी फेसबुक प्रोफाइल पे शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसको देखे। अप्प के वीडियो पर जैसे ही 10000 व्यू आजायेंगे यूट्यूब आप को monotization ke liye allow kar dega होने के बाद आप अपने वीडियो की सेटिंग पर जाकर उस्सको monotize kare ये करने के बाद आप को अपना अद्सेंसे अकाउंट बनना होगा जो की आप यहाँ से बना सकते है adsense ये भी आपकी जीमेल अकाउंट से बन जायेगा . ये बने के बाद आप अपने वीडियो की कमाई इस सपे dhek पाएंगे .  यूट्यूब आप को हर 1000 व्यूज पे 2$ pay  करेगा ..

 

फेसबुक से कैसे कमाये

आप फेसबुक से भी पैसा कमा सकते है फेसबुक से पैसा कामना बहुत ही आसान है।  इस्सके लिए आप  को एक फेसबुक पेज क्रिएट करना होगा जो की कुछ अलग हो आप सभी ने ढका होगा आज कल बहुत से पेज आप को लिखे करने को बोलते है लोग वो इस्सलिये की  वो आप से अपने पेज पे लाइक ले और अपने पेज से जोड़ ले . अपने पेज से जोड़ने के बाद वो आप को अपने यूट्यूब वीडियो यहाँ अपने ब्लॉग की पोस्ट धिकाते है जिस से un को पैसा milta है . जो कि मैंने आपको बताया था. अगर आप के पास कोई ब्लॉग नहीं है तो कुछ थर्ड पार्टी अपना ब्लॉग शेयर करवाती है।  जैसे की viral9 ya rockpublisher .अगर आप हमारा ब्लॉग भी शेयर करना चाहते है तो हम भी आप को पैसा दे सकते है। अगर आप हमारे साथ कामना चाहते हो तो हमारे से कांटेक्ट करे कमेंट में। हम आप को हमारी पोस्ट देंगे आप को इन पोस्ट को अपने पेज पे शेयर करना होगा।  और जो पेज से व्यूज आएंगे उस्का पैसा हम आप से शेयर करेंगे। अगर आप को ये पोस्ट पसंद आया हो तो हमारे पोस्ट को पेज पे शेयर कीजे धन्यवाद 

 

Comment